दिल्ली की जीत का जश्न देश भर में

image

आखिर आज उस चुनाव के नतीजे आ गए जिसपर देश ही नहीं पूरी दुनिया की नजर थी। शुरुवाती रुझानो को देखते ही देशभर में ख़ुशी की लहर चल पड़ी। आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओ के फोन सारा दिन बजते रहे। कोई बधाई देना चाहता है तो कोई पार्टी से जुड़ना चाहता है।

मीडिया द्वारा दिखाए सभी अनुमानों को झुठलाते हुए “आप” दिल्ली विधान सभा में 28 सीटो की ओर बढ़ रही है। अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में 15 साल मुख्यमंत्री रही शीला दीक्षित को 27000 वोटो से हराकर देशभर को चौका दिया।

शाम होते होते देश के कोने कोने में “आप” के कार्यकर्ता टोपी लगाकर जश्न मनाने निकल पड़े। राजस्थान के जयपुर में “आप” और बीजेपी (जिन्होने राजस्थान विधानसभा में जीत हासिल की) दोनों के कार्यकर्ता जश्न मनाते दिखाई दिए।
राजस्थान में “आप” ने चुनाव में हिस्सा नहीं लिया। लेकिन इस विजयोत्सव में आम जनता ने उनके साथ जश्न में हिस्सा लिया। महाराष्ट्र के चंद्रपुर और मुंबई के आज़ाद मैदान में AAP समर्थको ने जम कर जश्न मनाया।

लोग मान रहे है कि देशभर में बदलाव की लहर चल पड़ी है। “आप” ने साबित कर दिया कि बिना पैसा खर्च किये साफ छवि के लोगो को उतारकर भी चुनाव लड़ा और जीता जा सकता है।

Share this:

PinIt

About Rakesh Parikh

A doctor by profession, passionate for the change. Trying my bit for the alternative media.

Top